मैं जीवन' एवं स्वतंत्रता' नहीं गंवा सकता: पूर्वांचल गांधी

29 जून 2024
"नरेंद्र मोदी माननीय प्रधानमंत्री"

 महोदय'  
    " मैं जीवन' एवं स्वतंत्रता' नहीं गंवा सकता "जीवन पर gst निजी गाड़ियों पर टोल टैक्स के पतन के लिए स्वतंत्रता दिवस" संसद' पर सत्याग्रह"

अनगिनत पत्रों में मैंने लिखा है कि भारत की आजादी लोकतंत्र संविधान असंख्य की कुर्बानी का परिणाम है. 

चुनाव के दौरान ही मैंने लिखा कि सत्ता चाहे नरेंद्र मोदी की दास बने या इंडिया गठबंधन की खाने पीने पर जीएसटी निजी गाड़ियों पर टोल टैक्स एवं महंगी शिक्षा चिकित्सा रेल संचार का "मनमाना आदेश"तोडूंगा.
 
सत्ता में बनी रहने के लिए भगत सिंह गांधी अंबेडकर के इस महान मुल्क के साथ क्या क्या किया जा रहा है?
बनारस में पुल गिरना अयोध्या में छठ टपकना प्रथम बारिश में ही अयोध्या रेलवे स्टेशन में पानी उज्जैन की अष्टधातु की सप्त ऋषियों की मूर्तियां हवा से टूट जाना दिल्ली के टर्मिनल की हालत। 

 प्रधानमंत्री जी"आप इतिहास के पन्ने में दर्ज तो हो रहे हैं परंतु हिटलर के रूप में. आटा चावल दाल तेल चीनी दवा पर जीएसटी भारी टोल टैक्स महंगी शिक्षा चिकित्सा रेल ने लोगों का जीवन उनसे छीन लिया है महंगाई अपराध का रूप ले चुकी है यह हिटलर के एक्सटर्मिनेशन' कैंप की तरह काम कर रही है जिसमें जेविश लोगों को उसने मार दिया था.जेविश लोगों से मेरा आशय है 5 किलो अनाज में अपना जीवन तलाश करने वाले 80 करोड एवं 22 करोड़ कुपोषितों जिनके पास फूटी कौड़ी नहीं है वे जीवन की ज़रूरतें कैसे जुटाएंगे? वे घुट घुट के मर रहे हैं  याद रखिए बेरोजगारी गरीबी और महंगाई जो पहले से चली आ रही है जिसे आपने बढ़ाया है,पापपथ"का रूप ले चुकी है जिसपर सीना तानकर आप चल रहे हैं

नीतीश कुमार एवं चंद्रबाबू नायडू की बैसाखी पर चलने वाली आपकी विकलांग सत्ता' पतन की ओर बढ़ रही है. आटा चावल गेहूं दाल तेल चीनी दवा पर जीएसटी समाप्त कर दें क्यों कि यह जीवन है प्राण है. शिक्षा चिकित्सा रेल एक समान" एवं निशुल्क"कर दें निजी गाड़ियों पर टोल टैक्स समाप्त कर दीजिए या प्रत्येक टोल लेन पर दोनों तरफ एक-एक टोल लेन फ्री कर दीजिए ताकि जिनके पास पैसा न हो वे भी कहीं आने की स्वतंत्रता के मौलिक अधिकार से वंचित न रहें डीजल पेट्रोल सीएनजी ₹50/ली कर दे. घरेलू सिलेंडर ₹300 प्रति गरीबों को निशुल्क दें उक्त सभी चीज आप माननीय जो हमारे प्रतिनिधि हैं निशुल्क एवं मुफ्त लेते हैं. दूसरे ₹300 में सिलेंडर ₹35 में डीजल पेट्रोल 13 रुपए में चीनी प्रतिवर्ष 2 करोड़ रोजगार 100 दिन में विदेश से काला धन मंगाने कब विश्वास दिलाकर सत्ता हासिल की है.
सत्य अहिंसा की पूरी ताकत से आपको विश्वास दिलाता हूं कि 15 अगस्त को जब संसद पर सत्याग्रह करूंगा कर" एवं कीमतों' में वृद्धि के आपके सभी आर्बिट्रेरी ऑर्डर्स" उसी ढंग से तोडूंगा जैसे गांधी ने अंग्रेजों का नमक कानून तोड़ा था.अपराधियों बलात्कारिओं भ्रष्टाचारियों से बनी संसद नहीं चलने दूंगा.
 
डॉ संपूर्णानंद मल्ल         पूर्वांचल गांधी
9415418263

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ