ग्रीन गैंग पर्यावरण सेना द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर एक ऑनलाइन विचार गोष्ठी का आयोजन

बाराबंकी। ग्रीन गैंग पर्यावरण सेना द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर एक ऑनलाइन विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें लखनऊ की कवयित्री अमिता पाण्डेय एवं भारती पायल के हरियाली गीतों को खूब सराहा गया। 
एक दर्जन से अधिक पर्यावरण सैनिकों ने विचार व्यक्त किये और सुझाव भी दिए। प्रदीप सारंग के संचालन में सम्पन्न विचार गोष्ठी में सदानन्द वर्मा, रजत बहादुर वर्मा, रमेश चन्द्र रावत, अब्दुल खालिक, नींता वर्मा, सताक्षी तिवारी, आकांक्षा वर्मा, अरुण कुमार धीमान, कुलदीप वर्मा, ने भी विचार  व्यक्त किये।
          बुधवार की प्रातः पर्यावरण दिवस के अवसर पर ग्रीन गैंग पर्यावरण के नन्हे पर्यावरण सैनिक कार्तिक पटेल ने अपने नए अंदाज में सभी से वृक्षारोपण की अपील की है। कार्तिक पटेल ने अपने हाथों में मेंहदी लगवा कर सभी को वृक्षारोपण करने का संदेश दिया है।  कार्तिक पटेल 5 वर्ष के है अपने जन्मदिन के अवसर पर वृक्षारोपण करते है पिछले रक्षाबंधन में पेड़ों में राखी बाँधकर एक नया सन्देस दिया। इतना ही नहीं कार्तिक के मुंडन संस्कार में परिवारजनों ने मिलकर वृक्षारोपण कर मुंडन संस्कार मनाया। परिजनों ने अनेक अवसरों पर कार्तिक के हाथों वृक्षारोपण कराते रहे हैं एवं वृक्ष वितरण भी करते रहे हैं।
             ग्रीन गैंग से जुड़े पर्यावरण सैनिकों ने जगह जगह वृक्षारोपण किया है जिसकी सूचना ग्रुप पर फोटो सहित डाली हैं।  विश्व पर्यावरण दिवस पर बाराबंकी तिलकी पुरवा निवासी ग्रीन गैंग ग्राम प्रभारी विजय वर्मा के पिता ने  तथा राज कुमार राज की प्रेरणा से मोहदीपुर निवासी तिलकराम, अभय कुमार, रवि ने वृक्षारोपण किया। कर्नाटक के बैंगलोर में पर्यावरण सैनिक रंजीत वर्मा ने फूलों के पौध लगाए तो गुजरात में पर्यावरण सैनिक वीरेंद्र पाण्डेय ने पौध रोपण हेतु लोगों को प्रेरित किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ