मेरे हिस्से का लोकतंत्र"यही है कि हमारे पत्रों का जवाब दें.नरेंद्र मोदी: पूर्वांचल गांधी

10 जून 2024
"महामहिम राष्ट्रपति महोदय"                                   

'मेरे हिस्से का लोकतंत्र"यही है कि हमारे पत्रों का जवाब दें.नरेंद्र मोदी मा.प्रधानमंत्री कर"एवं कीमतों में वृद्धि के अपने आर्बिट्रेरी ऑर्डर्स वापस ले ले.यदि यह संभव नहीं है तो मनमोहन सिंह सरकार की कर"एवं कीमल"लागू कर दें यदि यह भी संभव नहीं है तो सत्ता छोड़ दें.अन्यथा संसद पर सत्याग्रह कर सभी'आर्बिट्रेरी ऑर्डर्स"उसी ढंग से तोडूंगा जैसे गांधी ने फिरंगियों का नमक कानून तोड़ा था' याद रखिए कर'एवं कीमतें अपराध का रूप ले चुकी है.

भगत सिंह "अगर कोई सरकार जनता को इसकी बुनियादी अधिकारों से वंचित रखती है तो जनता का यह अधिकार ही नहीं बल्कि आवश्यक कर्तव्य बन जाता है कि ऐसी सरकार को बदल दे या समाप्त कर दे" 

"महोदया "
आटा चावल गेहूं दाल तेल चीनी दवा,जो प्राण है'जीवन'है जिसके बिना हम जीवित नहीं रह सकते,इस पर टैक्स लगाने का अर्थ है जीवन के अधिकार अनुच्छेद 21 की हत्या. निजी गाड़ियों पर टोल टैक्स' यानी पथकर'कहीं आने जाने की 'स्वतंत्रता के अधिकार(19d) की हत्या। शिक्षा चिकित्सा रेल संचार महंगा करने का अर्थ है जीवन के उन अधिकारों को हमसे छीन लेना जिसके बिना न हम जीवित नहीं रह सकते। सड़कों पर भारी ट्रैकों से 500 से 900 टोल टैक्स "खुली एवं बेशर्म लूट"है।₹50 का डीजल पेट्रोल सीएनजी ₹100 में बेची जा रही है। जब घरेलू सिलेंडर हजार रुपये 1200 में सरकार बेचेगी तब उन 80 करोड़ गरीब एवं 22 करोड़ कुपोषितों के घर खाना कैसे पकेगा जिनके पास फूटी कौड़ी नहीं है.महंगाई की आग में गरीब मछली की तरह जल रहा है.
महोदया" 
क्रूर' हैवी टैक्सेशन' एवं 'महंगाई रूपी अपराध' के लिए नरेंद्र मोदी माननीय प्रधानमंत्री जिम्मेदार है.क्योंकि 545,243 सांसदों एवं 142 करोड लोगों में से किसी ने इस तरह के कर की मांग नहीं की. टैक्सेशन संसद का विषय है परंतु इसे सड़क से मनमानी" लागू किया गया है.
"महोदया" 
मैं 100 से अधिक पत्रों /ज्ञापनो सत्याग्रह'में यही निवेदन किया है कि चीनी तेल दाल चावल दवा शिक्षा चिकित्सा रेल संचार पर कर समाप्त कर दीजिए। शिक्षा चिकित्सा रेल संचार एक 'समान एवं शुल्क रहित' कर दिया जाए.जीएसटी उत्पादन का एक बटे छठ यानी साडे 16% कर दीजिए (हिंदू रेट ऑफ़ टैक्स) निजी गाड़ियों पर टोल टैक्स समाप्त कर दीजिए या प्रत्येक टोल पर एक टोल लेन फ्री करिए ताकि पैसे के अभाव में कोई कहीं आने जाने की स्वतंत्रता के अधिकार से वंचित न रहें भारी गाड़ियों पर टोल टैक्स ₹1 प्रति किमी कर दीजिए डीजल पेट्रोल सीएनजी 50 रुपए घरेलू गैस 500 कर दीजिए गरीबों को गैस निशुल्क दीजिए। 

प्रति: अनाज खाकर जीवित रहने वाले सभी लोगों को
पूर्वांचल गांधी
9415418263

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ