कटे बंधे का स्थलीय सत्यापन करने डीएम स्वयं उतरे 3 से 4 फीट गहरे पानी में

कटे बंधे का स्थलीय सत्यापन करने डीएम स्वयं उतरे 3 से 4 फीट गहरे पानी में*

*शिकायतकर्ता द्वारा दुरभाष से किये गए  शिकायत का डीएम ने लिया संज्ञान, 1 कि.मी. पैदल पानी में चलकर कटे नाले के बंधे को ठीक कराने के दिए निर्देश*

 *मौके पर विभागीय अधिकारियों द्वारा गलत जानकारी दिये जाने पर उनको लगाई कड़ी फटकार* 

 *कुशीनगर* 
शुक्रवार को प्रातः 8.30 बजे शुभम कुमार उपाध्याय निवासी भड़सर नारायण द्वारा दूरभाष पर जिलाधिकारी को यह अवगत कराया गया की ग्राम सभा भड़सर खास के पास स्थित मौन नाला का बंधा कट गया है, जिससे पूरा गांव और कृषकों के खेत जलमग्न हो गया है । दूरभाष पर मिली सूचना व शिकायतकर्ता की शिकायत का जिलाधिकारी ने तत्काल संज्ञान लिया,और उसका स्थलीय सत्यापन व अवलोकन करने स्वयं जिलाधिकारी भड़सर खास ग्राम में पहुंचे।

 वहां पर अधिशासी अभियंता तथा सहायक अभियंता बाढ़खंड एवं सिंचाई खंड कुशीनगर एवं महाराजगंज से यथास्थिति की जानकारी ली,  जिस पर उनके द्वारा बताया गया की नहर कटी नहीं है ,अपितु पानी ओवरफ्लो होकर गांव में प्रवेश कर रहा है।
   
   जिस पर *जिलाधिकारी ने लगभग 3 से 4 फीट गहरे पानी में स्वयं उतरकर कर लगभग 01 किलोमीटर पैदल चलते हुए मौन नाला के पास तक स्थलीय सत्यापन एवं निरीक्षण किया। पानी में घुसकर मौन नाला व नहर के कटे हुए बंधे के पास पहुंचे* जहां पर पहले से ग्राम वासी नहर के कटे हुए बंधे को बांधने की कोशिश कर रहे थे। मौके पर पहुंचकर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता के बाढ़ खंड एवं सिंचाई खंड को गलत सूचना देने पर कड़ी फटकार लगाई और उनके द्वारा एक्स एन एवं सहायक अभियंता के कार्यों पर कड़ी नाराजगी प्रकट की गई। उन्होंने कहा कि आपके द्वारा पहले से अगर ध्यान दिया गया होता तो पानी इतना नहीं बढ़ता। अविलंब यहां कटे हुए भाग/ बंधे को ठीक कराए एवं जब तक ठीक न हों यही पर रहकर सभी का सहयोग करें जिससे की पूरे ग्राम वासियों को जल्द ही राहत मिल सकें। उनके खेत एवं फसल को नुकसान से बचाया जा सके। पूरी टीम और ग्राम वासियों के सहयोग से कटान के पास बालू और मिट्टी कार्य कराते हुए दुरुस्त कराएं और तत्काल ठीक होने पर मुझे अवगत कराए। तटबंध के निर्माण में बिलकुल भी देरी न करें। अपनी पूरी टीम इसमें लगा दें।  मैं पुनः इसकी जांच करूंगा इसलिए किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने उपस्थित सभी ग्राम वासियों को आश्वस्त भी किया इसे शीघ्र ठीक करा दिया जायेगा।

इस अवसर पर तहसीलदार कप्तानगंज दिनेश कुमार, नायब तहसीलदार कप्तानगंज जितेंद्र सिंह अधिशासी अभियंता बाढ़ खंड महेश कुमार सिंह , सहायक अभियंता बाढ़ खंड श्री मल्ल महाराजगंज तथा सिंचाई खंड के अधिकारी एवं अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।
 *दिनेश जायसवाल की रिपोर्ट*

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ