पाँच दिन पूर्व गायब हुए ढेड़ वर्षीय बच्चे का नहर में मिला शव

पाँच दिन पूर्व गायब हुए ढेड़ वर्षीय बच्चे का नहर में मिला शव* 

 *परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया था अपहरण का मुकदमा ।* 

 *कुशीनगर* 
जनपद के कसया थाना क्षेत्र के गांव कछुहीयां जनूबी में बीते 25 जुलाई को गायब हुए 18 माह के मासूम बच्चे का शव पांचवें दिन सोमवार को घर से 200 मीटर की दुरी पर नहर मे मिला। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया। उक्त ग्राम वासी नीरज का डेढ़ वर्षिय मासूम पुत्र दिव्यांशु पांच दिन पहले दरवाजे पर खेलते समय गायब हो गया था। जिसके अपहरण की लिखित सूचना मासूम दिव्यान्सु के दादा रामअधार यादव ने कसया थाने पर दिया था । 

जिसके बाद अपहरण का मुकदमा दर्ज कर कसया पुलिस खोज बिन मे जुटी थी। परिजनों के साथ गांव के लोग और पुलिस टीम मासूम बच्चे के गायब होने के दिन से लगातार खोज बिन कर रहे थे। लेकिन सफलता नहीं मिली । सोमवार को सुबह ग्रामवासी गोविन्द यादव नहर की पटरी पकड़ कर खेत में कार्य करने जा रहे थे, कि तभी उन्हें कुछ बदबू आने लगा, वह बदबु आने वाले जगह पर ध्यान दिये तो देखा कि नहर मे झाड़ियों के बीच पानी में उतराता हुआ बच्चे का शव दिखाई दिया। जिसके बाद वह शोर किये तो परिजनों के साथ पुरे गांव के लोग नहर पर आ गये। देखे तो वह उसी मासूम का शव है जो कई दिन होने के कारण लगभग सड़ गया था। उसके बाद पुलिस को सूचित किये।

 सूचना पर तुरंत प्रभारी निरीक्षक कसया गिरिजेश उपाध्याय ने एस आई अजीत कुमार, कांस्टेबल आलोक यादव एवं अन्य सहयोगियों के साथ मौके पर पहुँच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया। मासूम बच्चे का शव देख परिजनों मे कोहराम मच गया। बच्चे के पिता, माता, दादी, दादा दहाड़े मार कर रोने लगे। सबको उम्मीद थी कि बच्चा किसी तरह सुरक्षित मिल जायेगा। लेकिन शव मिलने के बाद सभी के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा ।परिजनों ने कहा कि हमारी किसी से कोई ऐसी दुस्मनी भी नहीं है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक कसया गिरिजेश उपाध्याय ने बताया कि शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेजा गया है।आगे भी घटना के सच्चाई का पता लगाया जाएगा।

 *दिनेश जायसवाल की रिपोर्ट*

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ