राष्ट्रपति' महोदया खाने' पर जीएसटी' मार्ग' पर टोल टैक्स तत्काल समाप्त करें हमें कर' की जंजीरों से आजाद करिए"

29 जुलाई 2024
' महामहिम राष्ट्रपति'
 महोदया 

'खाने'पर जीएसटी' मार्ग' पर टोल टैक्स तत्काल समाप्त करें हमें कर' की जंजीरों से आजाद करिए"

'महोदया "
'कर' एवं कीमतों' में वृद्धि कर'सरकार ने हमारा जीवन' एवं हमारी स्वतंत्रता' हमसे छीन ली है। 'पेट'पर यानी आटा चावल गेहूं दाल तेल चीनी दवा जो जीवन'है प्राण' है,इसपर TAX क्यों? यह 'जीवन के अधिकार' अनु21 की हत्या है।खाने पर 'कर'असंवैधानिक' अपराधिक' है। इसे समाप्त करें।
50 
निजी गाड़ियों पर पथकर''कहीं आने जाने की स्वतंत्रता'के मौलिक अधिकार (19d) की हत्या है इसे समाप्त कर दें जब हमारे पैर में टैक्स रूपी बेड़ी डाल दीजिएगा और हमारे पास पैसे नहीं होंगे तब सड़क पर यात्रा कैसे करेंगे?निजी गाड़ियों पर टोल टैक्स लगाकर कहीं आने जाने की हमारी स्वतंत्रता के मौलिक अधिकार क्यों छीनी? जब राष्ट्रपति प्रधानमंत्री विधायिका के सदस्य सहित तीन दर्जन से अधिक VIP की गाड़ियों पर टोल टैक्स नहीं लगता तब लोगों की गाड़ियों पर टोल क्यों? यह 'राइट टू इक्वलिटी' का वायलेशन"(अनु 14-18) है यह'बेशर्मी''अनुशासनहीनता'है कि जिसको हमने प्रतिनिधि बनाकर भेजा वह अपनी गाड़ियों पर टैक्स नहीं देता और हमसे टैक्स लेगा? 

शिक्षा'चिकित्सा'रेल संचार पर कर"लगाई कीमतें बढ़ाई। इस पर विचार क्यों नहीं किया कि 5 kg अनाज में जीवन की तलाश करने वाले 80 करोड़'कंगाल'एवं 22 करोड़ कुपोषित' जिनके पास एक कौड़ी नहीं'है,महंगी शिक्षा चिकित्सा रेल संचार कैसे हासिल करेंगे? उनका जीवन कैसे चलता होगा? 
शिक्षा चिकित्सा रेल 'एक समान' शुल्क रहित'करें।

102 करोड़ कंगाल'गरीब हैं जिनके पास एक पैसे नहीं बताए ₹1000 का घरेलू सिलेंडर गरीब कैसे खरीदेगा ? घरेलू गैस प्रति सिलेंडर रु 500 करें एवं गरीबों के लिए फ्री करें। 

28% जीएसटी'क्यों लगाया? क्या अतीत में इतना अधिक कर लगाने का कोई प्रमाण है? कर सरकारी लूट'एवं शोषण' का एक तरीका है। गुलामी कल में अंग्रेजों के"एक्सेसिव लैंड रिवेन्यू"का विरोध हुआ। भारत में परंपरागत कर की दर  उत्पादन का 1/6भाग रही (अभिलेखिक साक्ष्य) जीएसटी अधिकतम 16% करें।

'भारी ट्रक'पर 'एक टोल' पर 500 से ₹900 टोल टैक्स ले लेंगे तो महंगाई कौन रोक पाएगा? यह तो 'खुली एवं बेशर्म लूट है। अंग्रेजी काल में ऐसे ही लूट के लिए दादा भाई नौरोजी ने अपनी पुस्तक" Poverty and un-British rule in India' में इस शब्द का इस्तेमाल किया है। जब 28% जीएसटी एवं एक्सेसिव टोल टैक्स ले लेंगे तब महंगाई कैसे रुकेगी?कौन रोकेगा? भारी गाड़ियों पर TT ₹1/ KM करें 

40 से 50 रुपए प्रति लीटर का डीजल पेट्रोल सीएनजी 90 से ₹100 में क्यों बेची जा रही है? डीजल पेट्रोल सीएनजी ₹50 प्रति लीटर करें। 400 का घरेलू सिलेंडर 1200 करने की क्या जरुरत थी ?(चुनाव से 800)

"महंगाई अपराध'का रूप ले चुकी है।अमीरों के लिए महंगाई' 'शीतल समीर' की तरह है जबकि गरीबों के लिए'धधकती आग'। 
जिस देश में 102 करोड़ कुपोषित एवं कंगाल हो वहां की सरकार प्रतिमाह 2 लाख करोड gst लुटना अपराध' है।

खाने'पर कर''कीमतों में वृद्धि' शिक्षा चिकित्सा रेल ऊंची कीमतों पर बेचकर सरकार आखिर क्या करना चाहती है? जब हम जीवित ही नहीं होंगे तब एक्सप्रेसवे' इंटरनेशनल एयरपोर्ट बंदे भारत ट्रेन क्या करेंगे ? गरीबों के पेट' एवं पीठ' पर टैक्स के कोड़े बजाकर  एक' से तीन' प्रतिशत लोगों के लिए बिलासी सुविधाये? 102 करोड़ लोग आगामी 100 वर्षों तक उक्त सुविधाओं पर पैर रखना तो दूर नजर उठाकर देख भी नहीं सकते।

मेरे हिस्से का लोकतंत्र कहां है? सैकड़ो पत्र'/ज्ञापन' सत्याग्रह' किया चिल्लाया' गूंगी' बहरी' अंधी' सरकार ने किसी का जवाब नहीं दिया 'राष्ट्रपति भवन' वायसराय इरविन हाउस की तरफ कम कर रहा है भगत सिंह सुखदेव राजगुरु की फांसी रुकवाने के लिए लोग पत्र लिखते रहे देशभर से प्रार्थना की गई परंतु 'वायसराय हाउस' पत्रों का जवाब नहीं देता ब्रिटिश प्रधानमंत्री रेमजे मैकडॉनल्ड सुनता ही नहीं था 

आटा चावल गेहूं दाल तेल चीनी दवा पर gst निजी गाड़ियों पर टोल टैक्स तत्काल समाप्त करें' गरीब अमीर सभी एक स्कूल में साथ साथ पढ़ें एक चिकित्सालय में इलाज हो एक ट्रेन में साथ-साथ यात्रा करें 'शुल्क रहित'माननीयों की तरह 

मेरे हिस्से का लोकतंत्र कहां है? सैकड़ो पत्र'/ज्ञापन' सत्याग्रह' किया चिल्लाया' गूंगी' बहरी' अंधी' सरकार ने किसी का जवाब नहीं दिया 'राष्ट्रपति भवन' वायसराय इरविन हाउस की तरफ कम कर रहा है भगत सिंह सुखदेव राजगुरु की फांसी रुकवाने के लिए लोग पत्र लिखते रहे देशभर से प्रार्थना की गई परंतु 'वायसराय हाउस' पत्रों का जवाब नहीं देता ब्रिटिश प्रधानमंत्री रेमजे मैकडॉनल्ड सुनता ही नहीं था। पुनः निवेदन करता हूं कि कर एवं कीमतों पर प्रधानमंत्री के"मनमानी आदेश"वापस ले ले अन्यथा इसे उसी ढंग से तोडूंगा जैसे गांधी ने अंग्रेजों का नील' एवं नमक कानून तोड़ा था

सत्याग्रह कार्यक्रम' ससद पर ' स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त 11:00 a.m तिरंगा' संविधान' कुदाल' पीपल' वृक्ष साथ सत्याग्रह। सत्याग्रह को देखते हुए मेरी कड़ी सुरक्षा.।

प्रति :--- परम सम्माननीय सर्वोच्च न्यायालय माननीय मानवाधिकार आयोग मा प्रधानमंत्री मा गृह मंत्री मा भूतल परिवहन मंत्री
 
डॉ संपूर्णानंद     मल्ल     पूर्वांचल गांधी
9415418263

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ