राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने गोरखपुर में दीक्षांत समारोह में कुशीनगर की 20आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को किया सम्मानित

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने गोरखपुर में दीक्षांत समारोह में कुशीनगर की 20आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को किया सम्मानित।* 

 *इस दीक्षांत समारोह में कुशीनगर डीएम और सीडीओ भी रहे उपस्थित* 

 *गोरखपुर/कुशीनगर* 
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल द्वारा जनपद गोरखपुर स्थित मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के नवम दीक्षांत समारोह के अंतर्गत प्रतीकात्मक रूप से जनपद कुशीनगर के 20 उपस्थित आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को कीट प्रदान किया गया।  उपरोक्त कार्यक्रम में जिलाधिकारी उमेश मिश्रा एवं मुख्य विकास अधिकारी गुंजन द्विवेदी भी उपस्थित रहीं। आयोजित समारोह के अंतर्गत 100 किट्स विश्वविद्यालय ने दिया तथा 100 किट्स जनपद स्तर से दिया गया । इस प्रकार दीक्षांत समारोह में  राज्यपाल द्वारा आंगनबाड़ियों को सुविधा सम्पन्न बनाने हेतु जिला प्रशासन कुशीनगर एवं मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के सहयोग से कुल 200 किटों का वितरण किया गया।

 राज्यपाल महोदया ने कहा कि आंगनबाड़ियों द्वारा देश की भावी पीढ़ी को समर्थ बनाने हेतु किया गया प्रयास अनुकरणीय है।  कुशीनगर उत्तर प्रदेश के आठ आकांक्षी जनपदों में से एक है। उन्होंने कहा कि मुझे कुशीनगर के जिलाधिकारी द्वारा बताया गया है कि जनपद  के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को सुविधा सम्पन्न बनाया जा रहा है। यह एक सकारात्मक सोच है इसके परिणाम भी अच्छे होंगे।

इस कार्यक्रम में जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा जोमैटो द्वारा सेवरही ब्लॉक में किये जाने वाले कार्य से राज्यपाल महोदया को अवगत कराया तथा उन्होंने कहा कि पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर उक्त ब्लॉक  को अन्य सूचकांकों से संतृप्त किया जाएगा । राज्यपाल महोदया ने अपने उद्द्बोधन में जिलाधिकारी कुशीनगर के प्रस्ताव की प्रशंसा की।तथा यह भी सुझाव दिया कि मैं खुद आंगनबाड़ी केंद्रों से जुड़ी रहती  हूँ। आंगनबाड़ी केंद्रों को मजबूत बनाने के ऐसे प्रयास निरन्तर होते रहने चाहिए । आई०सी०आई०सी०आई० बैंक द्वारा 37 किट, स्टेट बैंक के द्वारा 25 किट एवं एच०डी०एफ०सी० बैंक के द्वारा 40 किट भी प्रदान किया गया। इस दौरान विश्वविद्यालय के शिक्षक गण व छात्र मौजूद रहे।

 *दिनेश जायसवाल की रिपोर्ट*

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ