प्रधानमंत्री जी मेरे पत्र /ज्ञापन का उत्तर दीजिए: पूर्वांचल गांधी

7am 5 अगस्त 2024
ppp
"नरेंद्र मोदी माननीय प्रधानमंत्री जी"
सत्यपथ इकलौता मेरा मार्ग है जिस पर मैं चलता हूं अन्यथा की दशा में बंदी जीवन पसंद करूंगा मुझे संविधान चाहिए उससे कम जरा सा नहीं.
            
              'मेरे पत्र /ज्ञापन का उत्तर दीजिए' 
लोक कल्याण मार्ग' प्रधानमंत्री आवास'पर 'भारत छोड़ो आंदोलन 8 अगस्त को किया जाने वाला सत्याग्रह अब 16 अगस्त को होगा। 16अगस्त 2011 को आदरणीय 'पिता तुल्य'अन्ना हजारे के सपोर्ट में, क्योंकि उन्हें 15 अगस्त को दिल्ली में मनमोहन सिंह सरकार ने गिरफ्तार कर लिया था, देवरिया के सुभाष चौक पर अनशन किया था तबीयत खराब होने एवं किरण बेदी स्वामी अग्निवेश केजरीवाल के आग्रह पर 23 अगस्त को अनशन समाप्त किया तत्पश्चात बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया' इंडिया अगेंस्ट करप्शन'
 आंदोलन' मनमोहन सिंह सत्ता के भ्रष्टाचार की विरुद्ध हो रहा था .प्रशासन ने मेरे सत्याग्रह का सहयोग किया जिलाधिकारी आते थे पुलिस ने मेरे आंदोलन को दबाने की कोशिश नहीं की. 2014 नरेंद्र मोदी के चुनावी कार्यक्रम "चाय पर चर्चा'का मैंने गोरखपुर में संचालन किया तब इनके चमचे चाटुकारों का अता पता नहीं था. इनकी सत्ता का दिल से स्वागत किया. इनके कार्यकाल में मैंने कम से कम चार दर्जन सत्याग्रह एक दर्जन अनशन किया।सत्याग्रह में मुझे पीछे धकेला गया दबाने की कोशिश की गई. हद तब हो गई जब 2 अक्टूबर को मुझे गरीबों के पानी भोजन बिजली के लिए अनशन के प्रथम दिन अरेस्ट कर लिया गया (9 दिन) मैं यह सब कुछ इसलिए लिख रहा हूं कम से कम सैकड़ो पत्र ज्ञापन मैंने राष्ट्रपति प्रधानमंत्री सहित सरकार को भेजा केवल इतनी मांग की कि हमारे पेट' पर मार्ग'पर आप जो कर लगाए हैं उसे समाप्त करिए शिक्षा चिकित्सा सबके लिए निशुल्क और एक समान ठीक उसी प्रकार करिए जैसे माननीयों को मिला है

प्रधानमंत्री जी से पुनःआग्रह करता हूं कि आटा चावल गेहूं दाल तेल चीनी दवा जो प्राण है जीवन है जीवन केअधिकार अनु 21 की हत्या है इस पर टैक्स लगना अपराध है,तत्काल समाप्त कर दें. निजी गाड़ियों पर टोल टैक्स कहीं आने-जाने की स्वतंत्रता के मौलिक अधिकार की हत्या है (19d समाप्त करें. शिक्षा चिकित्सा रेल संचार एक समान"एवं शुल्क रहित' कर दें. सत्य अहिंसा की पूरी ताकत से आपको विश्वास दिलाता हूं कर एवं कीमतों में वृद्धि के 'आर्बिट्रेरी ऑर्डर्स उसी प्रकार तोडूंगा जैसे गांधी ने अंग्रेजों का नील'एवं नमक कानून तोड़ा था और आप नहीं माने तो आपका सच' जनता के सामने रखूंगा तब सत्ता' एवं पार्टी'दोनों का पतन हो जाएगा चाहे आप लोगों को जितना भ्रमित करें.यहां तक पहुंचाने के लिए आपने कितनी नफरत फैलाई?नजरों के सामने कितनी हिंसा हुई है?

यह आपको पता है परंतु एक किसान'एवं इतिहास के शोधार्थी' के रूप कह सकता हूं सत्ता हासिल करने के लिए वह सब कुछ आपने किया,जो नहीं करना चाहिए'यह यह धरती बुद्ध कबीर नानक रविदास सावित्रीबाई विवेकानंद गांधी की है यहां नफरत'हिंसा नहीं है. क्या,मदन लाल ढींगरा भगत सिंह सुखदेव राजगुरु बिस्मिल अशफाक उल्ला रोशन राजेंद्र लाहिड़ी चंद्रशेखर आजाद उधम सिंह आदि ने अपने प्राणों का बलिदान इसलिए दिया था कि आजादी उपरांत चोर लुटेरे ठग बलात्कारी अपराधी विधायिका कार्यपालिका के सदस्य बनेगे और लोगों के खाने'पर पानी'पर कर लगाएंगे शिक्षा चिकित्सा संचार बाजार में ऊंची कीमतों पर बेचेंगे? किसान मजदूर की गाढ़ी कमाई एवं करदाताओं के पैसे से विलासिता' ऐश्वर्य का जीवन जियेंगे?हिंदू- मुस्लिम नफरत की आग लगाकर सत्ता की भूख मिटाएंगे? नहीँ 
यह भगत सिंह के समाजवाद'गांधी के स्वराज'अंबेडकर के संविधान कलाम का वैज्ञानिक'भारत है। निवेदन 'कर' एवं कीमतों' मैं वृद्धि तत्काल समाप्त कर दीजिए ताकि 5 किलो अनाज में जीवन तलासने वाले 80 करोड़ कंगाल एवं 22 करोड़ कुपोषित भी मनुष्य के रूप में जीवन जी सके.

मेरे सत्याग्रह के साथ बल प्रयोग तब किया जब सरकार यह जानती हो कि पेट" पर पथ" पर शिक्षा' चिकित्सा' रेल' पर "कर"एवं कीमतों "में वृद्धि'"संविधान सम्मत 'है अन्यथा  मेरे सत्याग्रह की कड़ी सुरक्षा की जाए ताकि कर एवं कीमतों में वृद्धि के मनमानी आदेश तोड़ू.

डॉ संपूर्णानंद मल्ल             पूर्वांचल गांधी
 पीएचडी इन हिस्ट्री आर्कियोलॉजी' डिपार्टमेंट ऑफ़ हिस्ट्री' फैकल्टी ऑफ़ सोशल साइंसेज' देलही यूनिवर्सिटी'
किसान पुत्र किसान' 50 यूनिट वॉलंटरी ब्लड डोनेटर गोरखनाथ ब्लड बैंक 'सरकार.10 हज़ार पेड़ों का 'योगी गोरख वन उद्यान। चार दर्जन से अधिक सत्याग्रह, एक दर्जन से अधिक अनशन, डेढ़ सौ से अधिक RTI सम्माननीय SC में चार दर्जन से अधिक PIL बेरोजगारी गरीबी महंगाई भ्रष्टाचार नारी बलात्कार  कुपोषण आदि विषयों पर सरकार को 500 से अधिक पत्र.
सत्यपथ  PS शाहपुर गोरखपुर.  मोब -9415418263

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ