एल0आई0सी0 की 68वीं वर्षगांठ पर श्रेष्ठ अभिकर्ताओं को दिए गए मूल्यवान पुरस्कार

एल0आई0सी0 की 68वीं वर्षगांठ पर श्रेष्ठ अभिकर्ताओं को दिए गए मूल्यवान पुरस्कार 

प्रतापगढ़ संवाददाता गणेश राय 
सुमित पंवार अपर जिला जज सचिव विधिक सेवा प्राधिकरण का हुआ सम्मान
विकास अधिकारी राजीव कुमार आर्य ने सितंबर माह की नव व्यवसाय की आधारशिला रखी
प्रतापगढ़। 

भारतीय जीवन बीमा निगम की यूनिट 31102 के विकास अधिकारी राजीव कुमार आर्य के संयोजन में एल0आई0सी0 की स्थापना की 68वीं वर्षगांठ होटल शशांक में पूरे जोश-खरोश से उत्सवपूर्वक मनाई गई। सर्व प्रथम दीप प्रज्वलन करके समारोह का शुभारंभ किया गया।
उक्त अवसर पर समारोह के प्रमुख अतिथि अपर जिला जज सचिव विधिक सेवा प्राधिकरण सुमित पंवार ने विधिक सेवा प्राधिकरण की व्यवस्था पर प्रकाश डाला तथा लोक अदालत के जरिए विवादों के निस्तारण के संबंध में व्यवस्था पर प्रकाश डालते हुए सभी को आमंत्रित किया।
अपनी उपलब्धियों से कीर्तिमान बनाने वाले श्रेष्ठ अभिकर्ताओं रेखा मौर्य, ओम प्रकाश कोरी, वीरेन्द्र प्रताप सिंह, पुष्पेन्द्र शुक्ला, लक्ष्मण प्रसाद बरनवाल, राम आजीवन वर्मा, राघव सिंह, संजीव शर्मा को प्रशस्ति पत्र, घड़ी, स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
विकास अधिकारी राजीव कुमार आर्य ने सभी का स्वागत करते हुए कहाकि आपके उत्साहवर्धन से मैं प्रीमियम में प्रथम आया हूं और अभिकर्ताओं ने कीर्तिमान बनाया है परंतु हमें इतने से ही संतोष नहीं करना है और इससे भी आगे बढ़कर पूरे देश में रिकार्ड बनाना है।
मुख्य अतिथि के रुपए बोलते हुए निगम के मुख्य प्रबंधक डी0एम0 कैडर दीपक चावला ने कहाकि निगम में तमाम जन कल्याणकारी नई-नई योजनाएं आई हैं जिन्हें जन साधारण को बताएं। इससे लोगों कोवार्थिक मजबूती भी मिलेगी और निगम का नाम दुनिया में होगा।
अति विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदीप कुमार मिश्र डिप्टी मैनेजर बैंक चैनेल ने कहाकि आम लोगों को निगम की योजनाओं को बताकर उनको बचत के लिए प्रेरित करें। इससे देश की समृद्धि में विकास होगा। उन्होंने कहाकि मैं आपकी उपलब्धियों से बहुत प्रभावित हूं।
इस अवसर पर सहायक प्रबंधक आशीष मौर्य ने प्रोजेक्टर द्वारा निगम की नई-नई पालिसीज के विषय में बताया। दुनिया के तमाम मेहनतकश लोगों के नाम भी बताए।
समारोह की अध्यक्षता कर रहे पूर्व बाल न्यायाधीश व वरिष्ठ साहित्यकार डा0 दयाराम मौर्य रत्न ने कहाकि संसार में विशिष्ट कार्य करने वालों का नाम लिया जाता है। ऐसे लोग युगों-युगों तक अपने कार्यों से प्रेरणास्रोत बने रहते हैं।
इस अवसर पर निगम के ग्राहकों, समाजसेवियों, पत्रकारों तथा प्रबुद्धजनों सहित सैंकड़ों महानुभावों का सम्मान किया गया। अम्मा साहेब ट्रस्ट के ट्रस्टी आनन्द मोहन ओझा ने कहाकि निगम का देश के विकास में बड़ा योगदान है जिसका लाभ देशवासियों को मिल रहा है। उन्होंने कहाकि आइए हम सब मिलकर निगम को और समृद्ध बनाएं।
संचालन एवं आभार विकास अधिकारी राजीव कुमार आर्य ने किया। इस अवसर पर लीलावती सरोज, राकेश कनौजिया, सुनील कुमार सिंह, सीमा दीवान, ओम प्रकाश शुक्ला, विकास गुप्ता, विनय कुमार सिंह, राम सिंह यादव, राज कुमार तिवारी, विनय पांडेय, सालिक राम मौर्य, राम प्यारी आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ