शिक्षक दिवस के अवसर पर सीडीओ ने तुलसीसदन में 18 शिक्षकों को किया सम्मानित

शिक्षक दिवस के अवसर पर सीडीओ ने तुलसीसदन में 18 शिक्षकों को किया सम्मानित

प्रतापगढ़ संवाददाता गणेश राय 
प्राथमिक से लेकर उच्च शिक्षा तक बच्चों के सर्वांगीण विकास में गुरू का महत्वपूर्ण योगदान-सीडीओ
प्रतापगढ़। शिक्षक दिवस के अवसर पर तुलसी सदन हादीहाल सभागार में प्राथमिक विद्यालय एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी डा0 दिव्या मिश्रा ने शिक्षक सम्मान समारोह कार्यक्रम का दीप प्रज्वलन एवं सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शुभारंभ किया। इस अवसर पर जनपद प्रतापगढ़ के प्रत्येक ब्लॉक से शिक्षा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 18 शिक्षकों को मुख्य विकास अधिकारी ने सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि गुरू ब्रह्मा, गुरू विष्णु, गुरु देवो महेश्वरा गुरु साक्षात परब्रह्म, तस्मै श्री गुरुवे नमः। गुरु की महिमा का बखान सदियों से हो रहा है हमारी पाठशालाओं में विश्व का भविष्य तय होता है गुरु ही एक ऐसा व्यक्ति है जो दूसरों के बच्चों को आगे बढ़ाने में अपना संपूर्ण योगदान देता है इसलिए गुरु पूज्य होता है। प्राथमिक से लेकर उच्च शिक्षा तक गुरु ही एक ऐसा व्यक्ति है जो बच्चों के सर्वांगीण विकास में अपना संपूर्ण योगदान देता है। इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया और कहा कि हमारे जनपद के लिए आज गौरव का दिन है कि राष्ट्रीय स्तर पर एवं राज्य स्तर पर दो शिक्षक हमारे जनपद प्रतापगढ़ से सम्मानित हो रहे हैं यह हम सबके लिए गौरव का क्षण है इसी तरह आप लोग आगे भी परिश्रम करके शिक्षा के क्षेत्र में प्रतापगढ़ जनपद का नाम रोशन करते रहे। 
शिक्षक दिवस के अवसर पर जिन 18 शिक्षकों को सम्मानित किया गया उनमें प्राथमिक विद्यालय के कौत्शुभ सिंह, उ0प्रा0वि0 देवरी हरदोपट्टी के फूलचन्द्र नाविक, कम्पोजिट विद्यालय धरौली मधुपुर की प्रियंका सिंह, कम्पोजिट विद्यालय करौंदी की बविता सिंह, प्राथमिक विद्यालय हुसैनपुर के नवीन प्रकाश श्रीवास्तव, उ0प्रा0वि0 कटरा गुलाब सिंह के पितामह यादव, कम्पोजिट विद्यालय शिवगढ़ के अखिलेश त्रिपाठी, प्राथमिक विद्यालय रायपुर भगदरा की धर्मकुमारी, प्राथमिक विद्यालय कबीरपुर पचौरी की ममता आदित्य, कम्पोजिट विद्यालय सरायकीरत के शिव प्रसाद, प्राथमिक विद्यालय बारीपुर खुर्द के नीरज यादव, प्राथमिक विद्यालय जयसिंहगढ़ के गुप्ता राजेश्वरी, प्राथमिक विद्यालय सराय लालमती के अशोक शुक्ला, प्राथमिक विद्यालय भुड़हा के रमाशंकर मिश्र, प्राथमिक विद्यालय अजगरा की अंकिता पाण्डेय, प्राथमिक विद्यालय भदौसी के संदीप गुप्ता, प्राथमिक विद्यालय चिलबिला के दिनेश सिंह व प्राथमिक विद्यालय सिन्दुराईपुर के ज्योति प्रसाद दूबे सम्मिलित है।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से रामकुमार सिंह जिला व्यायाम शिक्षक, सुशील कुमार सिंह जिला स्काउट मास्टर, मंजू सिंह जिला व्यायाम शिक्षक, खंड शिक्षा अधिकारी सुशील त्रिपाठी, बंशीधर पांडे , सुरेश सिंह, अमित कुमार पांडे, डीसी निर्माण प्रदीप यादव, डीसी ट्रेनिंग योगेंद्र सिंह, वरिष्ठ बाबू बृजेश चंद्र तिवारी, आबिद आदि मौजूद रहे कार्यक्रम का संचालन ए.आर.पी. धर्मेंद्र ओझा ने किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ