नगर पंचायत क्षेत्र मथौली स्थित तालाब/पोखरी को पर्यटन के दृष्टिकोण से विकसित करने एवं सौदर्यीकरण कराने के डीएम ने दिए निर्देश

कुशीनगर
जिलाधिकारी उमेश मिश्रा व रामकोला विधायक विनय प्रकाश गोंड द्वारा पर्यटन संबंधी विकास संभावनाओं के दृष्टिगत नगर पंचायत क्षेत्र मथौली स्थित राम जानकी मंदिर व परिसर के निकट स्थित तालाब /पोखरी का स्थलीय निरीक्षण किया गया।

 निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा मंदिर परिसर के इर्द गिर्द स्थित खाली पड़े जमीनों के बारे तहसीलदार एवं नगर पंचायत अध्यक्ष मथौली से जानकारी ली गई। साथ ही तालाब का क्षेत्रफल, गाटा सहित मंदिर की आराजी संख्या व पोखरी के बारे में भी पूछताछ की गई। जिलाधिकारी ने *नगर पंचायत अध्यक्ष मथौली,  तहसीलदार हाटा को तालाब/पोखरी की साफ सफाई कराने, लाइट लगाने, पाथवे बनाने तथा  पर्यटन के दृष्टिगत सौदर्यीकरण कराने के निर्देश दिए।

 उन्होंने कहा की इस परिसर में आकर्षण के केंद्र के रूप पर्यटन के दृष्टिकोण से सौंदर्यीकरण का कार्य कराया जाए, जिससे की आसपास के लोग प्रतिदिन यहां आ सकें, तालाब को रमणीय स्थल के रूप में विकसित करें। विधायक रामकोला के साथ साथ जिलाधिकारी ने मंदिर परिसर स्थित भगवान श्री राम एवं माता जानकी का दर्शन कर समस्त जनपदवासियों की कुशल मंगल की कामना भी की। जिलाधिकारी ने मंदिर व पोखरी परिसर के इर्द गिर्द समस्त आराजी संख्याओं का  क्षेत्रफल सहित नक्शा के साथ अपने समक्ष तहसीलदार हाटा को प्रस्तुत होने के निर्देश दिए, जिससे की विस्तार पूर्वक चर्चा कर इसका प्लान तैयार किया जा सके एवं वृहत स्तर पर सौंदर्यीकरण के साथ साथ विकास किया जा सके।
निरीक्षण के दौरान तहसीलदार हाटा नरेंद्र राम, नगर पंचायत अध्यक्ष मथौली, जनपद स्तरीय अधिकारी सहित कर्मचारी उपस्थित रहे।
 *दिनेश जायसवाल की रिपोर्ट*

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ