प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पर स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ

प्रधानमंत्री  जी के जन्म दिवस पर स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ 

प्रतापगढ़ संवाददाता गणेश राय 

माई युवा भारत प्रतापगढ़, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम को अभियान के रूप में लिया जाय:- रोशनलाल उमरवैश्य

माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिवस को माई युवा भारत प्रतापगढ़, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा नगर पालिका अंतर्गत करनपुर में स्वच्छता कार्यक्रम के रूप में मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी रोशनलाल उमरवैश्य तथा उपनिदेशक समर बहादुर सिंह ने झाड़ू लगाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर पूर्व सहायक निदेशक सूचना आर0बी0 सिंह, माई भारत युवा कार्यक्रम के लेखाकार विनय कुमार मिश्रा, युवा मंडल अध्यक्ष श्याम नारायण पटेल, पूर्व एन वाई वी आयुष सिंह, कार्यक्रम में रामफेर गुप्ता, रूपचंद,  नितिन तिवारी, मंजीत सिंह एन0आई0एस0 कोच योगासन तथा माई युवा भारत प्रतापगढ़ विभाग के कर्मियों ने भी स्वच्छता अभियान में सहभागिता की।
इस अवसर पर माई युवा भारत प्रतापगढ़,युवा कार्यक्रम विभाग के उपनिदेशक समर बहादुर सिंह की अध्यक्षता में कार्यालय पर एक स्वच्छता गोष्ठी भी आयोजित की गई। उपनिदेशक श्री सिंह ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी के जन्म दिवस को स्वच्छता अभियान के रूप में मनाया जा रहा है। उन्होंने माननीय प्रधानमंत्री जी के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरा होने पर किए गए विभिन्न कार्यक्रमों पर विस्तार से प्रकाश डाला।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ समाज सेवी रोशनलाल उमरवैश्य ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी के जन्म दिवस पर आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम को अभियान के रूप में मनाया गया। उन्होंने जनमानस से आवाहन किया कि सभी लोग स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए अपने घर के आसपास स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें तथा मोहल्ले एवं ग्राम के पड़ोसियों को भी स्वच्छता के महत्व की जानकारी देते हुए स्वच्छ वातावरण बनाए रखने की सक्रिय भागीदारी निभाएं।
 इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि पूर्व सहायक निदेशक सूचना आर0बी0 सिंह, माई युवा भारत प्रतापगढ़, युवा कार्यक्रम विभाग के लेखाकार विनय कुमार मिश्रा तथा उपस्थित लोगों ने अपने विचार व्यक्त किया तथा स्वच्छता अभियान से जुड़ने का संकल्प लिया।
अंत में उपनिदेशक समर बहादुर सिंह ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ