स्टैंड का ठेका देकर यात्रियों को क्यों लुटा जा रहा है..?

13 सितंबर 2024
 "श्रीमान महाप्रबंधक 
 पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर

"प्लेटफार्म 1 एवं 9 पर जब 'स्थाई स्टैंड' है तब उक्त प्लेटफार्म की ओर जाने वाली रेलवे की सड़कों पर गुंडे अपराधियों को स्टैंड का ठेका देकर यात्रियों को क्यों लुटा जा रहा है? "
'दो पहिया वाहन पर ₹10 एवं चार पहिया वाहन पर ₹60 स्टैंड टैक्स इसे मैं लूट न कहूं तो क्या करूं?'
'निवेदन करता हूं इसे तत्काल बंद करें'
'रेलवे प्लेटफार्म पर चलने वालें स्टैंड रेलवे द्वारा संचालित किया जाए'
'न्यूनतम 100 कर्मचारियों के वेतन भत्ते रेलवे प्लेटफार्म पर बने स्टैंड से आएगा बशर्ते गोरखपुर छपरा'गोरखपुर वाराणसी' गोरखपुर गोंडा'गोरखपुर लखनऊ' के बीच चलने वाली पुरानी पैसेंजर गाड़ियां पुराने किराए पर चला दी जाएं और उनमें 'सीजनल टिकट' दिया जाए'

 'श्रीमान'
 4 सितंबर एवं 5 सितंबर को श्रीमान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक 'श्रीमान महाप्रबंधक' पूर्वोत्तर रेलवे को पत्र लिखा. निवेदन किया कि प्लेटफार्म की ओर जाने वाली सड़कों पर गुंडे अपराधियों द्वारा संचालित अवैध स्टैंड 3 दिन के भीतर बंद किये जाए क्योंकि वहां स्थाई स्टैंड पहले से ही मौजूद है।  

यदि इसका उद्देश्य प्लेटफार्म पर भीड़ को नियंत्रित करना है तब यहां रेलवे के कर्मचारी लगाये जाए दो पहिया चार पहिया वाहन पर अधिकतम ₹10 एवं ₹20 लिया जाए वृद्ध महिला बच्चे विकलांग की प्लेटफार्म एंट्री निशुल्क करें।10:00 बजे रात्रि से 6:00 बजे प्रातः तक बंद रखा जाए। प्लेटफार्म नंबर 1 एवं 9 पर संचालित दोनों स्टैंड रेलवे द्वारा संचालित किया जाए रेल के कर्मचारी लगाए जाएं  वहां भी दोपहिया चार पहिया वाहन के लिए अधिकतम ₹10 एवं ₹20 किया जाए.

 'श्रीमान'
प्लेटफार्म नंबर 9 पर धर्मशाला की ओर से आने वाली सड़क पर जिन गुंडे अपराधियो को स्टैंड का ठेका दिया गया है उसके विरुद्ध FIR दर्ज कर उससे पूछा जाए कि उसने मुझसे स्टैंड के नाम पर जबरदस्ती ₹60 क्यों लिए? 10:40 pm मैं वहां पहुंचा था भतीजे को चौरी चौरा एक्सप्रेस इलाहाबाद जाना था मैंने बार बार निवेदन किया कि भतीजे को छोड़कर मैं तत्काल वापस जाऊंगा। मैंने यह भी कहा कि मुख्य वाणिज्य प्रबंधक से बात करता हूँ उसने कहा चाहे जिससे बात कर लीजिए?

 'श्रीमान' 
महाप्रबंधक की ओर से क्या निर्णय लिया गया मुझे कुछ भी ज्ञात नहीं है? गुंडे'अपराधियों 'द्वारा संचालित लूटपाट अवैध स्टैंड वसूली बंद करने में किस नियम'कानून'आचार' अनुशासन' की अवहेलना होगी?
'मैं अस्वस्थ हूं जिला चिकित्सालय गोरखपुर की ओर से मुझे 'बेड रेस्ट एडवाइस' है चलने में मेरा सांस फूल रहा है। सत्याग्रह' से मेरे प्राण' को खतरा है ऐसी स्थिति में सत्याग्रह' के लिए मुझे विवश न करें अन्यथा आपके कार्यालय पर सत्याग्रह कर स्टैंड वसूली के 'आर्बिट्रेरी ऑर्डर्स' तोडूंगा इसके लिए महाप्रबंधक NER जिम्मेदार होंगे 

कॉपी :-- श्रीमान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गोरखपुर श्रीमान अध्यक्ष रेलवे बोर्ड

डॉ संपूर्णानंद मल्ल         
    पूर्वांचल गांधी
सत्यपथ ps शाहपुर बशरतपुर 273004 गोरखपुर
9415418263,l

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ