डीएम की अध्यक्षता में तहसील पडरौना (सदर) में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

डीएम की अध्यक्षता में तहसील पडरौना (सदर) सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का किया गया आयोजन*

*सुचिता एवं पारदर्शिता के साथ करे प्रार्थना पत्रों का करें निष्पक्ष निस्तारण :- डीएम*

 *कुशीनगर* 

जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा की उपस्थिति में शनिवार को तहसील पडरौना (सदर) के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
 जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा सर्वप्रथम संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर सभागार में आए हुए जनता/ फरियादियों की समस्याओं व शिकायतों को बारी -बारी से गम्भीरता के साथ सुनने के उपरान्त विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही उनका निस्तारण किया गया तथा अवशेष प्रार्थना पत्रों  के सम्बन्ध में संबंधित अधिकारियों को त्वरित, समयबद्ध , गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए सुपुर्द कर दिये।

           उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि समाधान दिवस पर आए हुए शिकायतों को सदैव प्राथमिकता पर रखते हुए हर पीड़ित की समस्या का निष्पक्ष निस्तारण करना सुनिश्चित करें। जिन शिकायतों का निस्तारण आज नहीं हो सका है उनका समय के अंतर्गत शासन की मंशानुसार निर्धारित अवधि के भीतर सुचिता एवं पारदर्शिता के साथ गुणवत्ता पूर्ण एवं संतुष्टिपूर्ण शत प्रतिशत निस्तारण हो जाना चाहिए।  
  पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने पुलिस विभाग से जुडे मामलों की सुनवायी की व पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं थानाअध्यक्षों को प्राप्त सभी सन्दर्भाे का निस्तारण राजस्व विभाग की सहायता से टीम बनाकर प्राथमिकता एवं गुणवत्ता के साथ शत प्रतिशत सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश दिये।  राजस्व व पुलिस विभाग के अधि0/कर्मचारियों को शिकायतों को गम्भीरता से लेकर शत-प्रतिशत निष्पक्ष निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया।
 आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 64 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें से राजस्व विभाग के 38 में से 15 को तत्काल निस्तारित किया गया ,पुलिस विभाग से संबंधित 11, विकास विभाग से संबंधित 08 तथा अन्य विभाग के 07 प्राप्त हुए। इस प्रकार कुल 64 में से 15 प्रार्थना पत्र का निस्तारण तत्काल एवं अवशेष 49 प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभाग को समयांतर्गत निस्तारण के निर्देश के साथ सौंपा गया। 
सम्पूर्ण समाधान दिवस में उप जिलाधिकारी सदर व्यास नारायण उमराव, सीओ सदर अभिषेक प्रताप, डीपीओ विनय कुमार ,बीएसए राम जियावन मौर्य, डीएसओ जी एस शुक्ला, डीआईओएस रविंद्र सिंह, जिला पंचायतराज अधिकारी आलोक प्रियदर्शी, तहसीलदार पूर्णिमा सिंह,  नायब तहसीलदार विशाल दत्त त्रिपाठी, अंजू यादव सहित विभिन्न विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारी, खंड विकास अधिकारीगण, ईओ संत राम सरोज एवं थानाध्यक्ष गण,पूर्ति निरीक्षक, कानूनगो व लेखपाल उपस्थित रहे।

 *दिनेश जायसवाल की रिपोर्ट*

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ