शिया पी.जी. कॉलेज में आयोजित कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव सफलतापूर्वक संपन्न

शिया कॉलेज के प्लेसमेंट ड्राइव में 150 छात्रों में से 44 को मिला रोजगार*
*शिया कॉलेज में प्लेसमेंट ड्राइव: एक ही दिन में 44 छात्रों का भविष्य संवरा*
22 अक्टूबर 2024| आज  शिया पी.जी. कॉलेज, लखनऊ में कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव के प्रथम चरण का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि जनाब मौलाना डा० यासूब अब्बास, सेक्रेटरी, मजलिस-ए-उलेमा, शिया पी० जी० कॉलेज  के कर-कमलों द्वारा किया गया। कार्यक्रम में एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, बजाज आलियांज हेल्थ इंश्योरेंस, पेटीएम सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड तथा भूपेश दूतेजा एंड कंपनी जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों ने भाग लिया। 
कार्यक्रम में 150 से अधिक उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया, जिनमें से कुल 44 छात्रों को विभिन्न कंपनियों में नौकरी के अवसर प्राप्त हुए। एसबीआई लाइफ में 25, बजाज आलियांज में 12, पेटीएम में 4 तथा भूपेश दूतेजा एंड कंपनी में 3 उम्मीदवारों का चयन किया गया। चयनित उम्मीदवारों को कंपनियों द्वारा ऑफर लेटर प्रदान किए गए।
मौलाना डा० यासूब अब्बास ने अपने उदबोधन में कहा, "आज का युग प्रतिस्पर्धा का युग है। मुझे अत्यंत प्रसन्नता है कि शिया पी.जी. कॉलेज अपने छात्रों को रोजगार के श्रेष्ठ अवसर प्रदान कर रहा है। यह संस्था हमेशा से शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी रही है और आज का यह आयोजन इसी परंपरा का विस्तार है।"
मौलाना डा० एजाज अतहर, वित्त अधिकारी, शिया पी० जी० कॉलेज ने अपने संबोधन में कहा, "शिक्षा का उद्देश्य केवल डिग्री प्राप्त करना नहीं, बल्कि रोजगार प्राप्त करना भी है। आज का यह प्लेसमेंट ड्राइव इसी दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।"
महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर एस.एस.आर. बाकरी ने कहा कि, "हमारा प्रयास है कि प्रत्येक योग्य छात्र को रोजगार के अवसर मिलें। आज 44 छात्रों का चयन इस दिशा में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। कॉलेज प्रशासन भविष्य में और अधिक कंपनियों को आमंत्रित कर ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करता रहेगा।"
करियर काउंसलिंग एवं जॉब प्लेसमेंट सेल के समन्यवक प्रो० भुवन भास्कर श्रीवास्तव  ने कार्यक्रम को सफल बताते हुए कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि इतनी बड़ी संख्या में छात्रों को रोजगार के अवसर मिले हैं। यह प्लेसमेंट ड्राइव छात्रों के लिए एक बेहतरीन अवसर साबित हुआ है। उन्होंने आश्वासन दिया कि भविष्य में भी इस तरह के कार्यक्रमों का नियमित आयोजन किया जाएगा।
उक्त कार्यक्रम में प्रोफेसर एम० एम० अबू तय्यब, निदेशक (सेल्फ फाइनेंस) तथा डॉ० प्रदीप शर्मा, निदेशक, एस० सी० डी० आर० सी० तथा अन्य शिक्षकगण उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ